How Much You Need To Expect You'll Pay For A Good ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां

Wiki Article



यह ईयरड्रम के लिए खतरा हो सकता है। जीवन में टेक्नालजी की बढ़ती भूमिका अपने साथ कई तरह की बीमारियां भी लेकर आई है. इन्हीं में

(और पढ़े – कान बहने के कारण, लक्षण और इलाज…)

दुनिया देश को बर्बाद कर रहे हैं सेनाध्यक्ष- पीएम इमरान खान

एक ऐसी बीमारी जो अच्छे-खासे दिखने वाले लोगों को भीतर से बीमार कर रही है वो देश में तेजी से फैल रही है. ये है एंग्जायटी डिसऑर्डर, जिसकी वजह से टीनेजर से लेकर सभी उम्र के लोग इस गंभीर समस्या का शिकार हो रहे हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ के मुताबिक, भारत में एंग्जायटी डिसऑर्डर सबसे कॉमन और तेजी से फैलने वाली बीमारी है.

इसके अलावा लंबे समय तक ईयरफोन या हेडफोन से गाने सुनने पर व्यक्ति के कान सुन्न हो सकते हैं. जिससे बहरेपन का खतरा बढ़ सकता है. 

ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं कई बीमारियां

स्वास्थ अगर आप भी सर्दी में चलाते हैं हीटर तो ये खबर जरुर पढ़े

घंटों पानी में भिगोने का झंंझट होगा खत्म, इस ट्रिक की मदद से झटपट...

ऐसे में ये घातक बन जाता है और लोगों को शायद इस बारे में जानकारी नहीं होगी. अगर कोई यूजर एआई चैटबॉट पर आंख मूंदकर भरोसा करता है और इसकी प्रतिक्रियाओं की दोबारा जांच नहीं करता है तो ऐसा करना उसे परेशानी में डाल सकता है.

ईयरफोन के ज्यादा इस्तेमाल से ना केवल सुनने की क्षमता प्रभावित होती है, बल्कि कान में इंफेक्शन और पर्दे भी ख़राब होने की संभावना हो जाती है.

क्‍योंकि इससे get more info किसी अन्‍य का संक्रमण आपके कानों तक पहुंच कर आपको भी नुकसान पहुंचा सकता है.

ये कैसी रस्में....शादी में इसके चलते फूलते हैं कई मुंह, हो जाते हैं...

ईयरफोन के बजाए आप हेडफोन का इस्तेमाल करें।

You could established your browser to dam or alert you about these cookies, but some areas of the internet site will not then perform or you may not be capable of login.

Report this wiki page